एक तितली मायूस सी बैठी हुई थी।पास ही से एक और तितली उड़ती हुई आई। उसे उदास देखकर रुक गई और बोली - क्या हुआ?  इतनी उदास क्यों लग रही हो?

change your attitude and save retaionship Story in Hindi


वह बोली - मैं एक फूल के पास रोज जाती थी। हमारी आपस में बहुत दोस्ती थी। बहुत प्रेम था। पर अब उसके पास समय ही नहीं है मेरे लिए। अब वह तो बहुत busy हो गया है।


दूसरी तितली बोली - वह busy है तो तेरे पास तो समय है न तू तो जा सकती है। तू गई?


 मैं क्यों जाऊँ? अब जब उसे मेरी ज़रूरत नहीं तो मैं क्यों जाऊँ?


तितली बोली - पगली ! तू कैसे कह सकती है कि उसे तेरी ज़रूरत नहीं। खुद ही सब कुछ सोच कर ये फैसला कैसे ले सकती हो ? 



क्या पता वह इस भीड़ में अब भी बस तेरा ही इन्तजार कर रहा हो ?



तितली ने इतना सुना तो उनकी आँखें नम हो गयी और आँसू निकल आए। उसने अपनी मित्र तितली को गले लगाया और अपने मित्र से मिलने चली गयी । 






जब तितली फूल के पास पहुंची तो फूल बहुत उदास था तितली को देखते ही
फूल बोला - कहाँ रही इतने दिन !  तुम्हारे बिना मैं कितना अकेला था  बहुत उदास था ।
तितली नम आंखों के साथ मुस्कुराई और बोली कहीं नहीं रास्ता गुम हो गया था। पर अब सब ठीक हैं।



आप किसी से जो पाना चाहते है उससे पहले देना शुरू कीजिये प्रेम पाना चाहते है तो देना अभी से शुरू कीजिये, इंतजार किस बात का करते हो क्या पता आप जिसका इंतजार कर रहे हो कि वो आपसे पहले बोले आपको पहले प्यार दे, आपसे पहले दोस्ती करे यही सब वो भी सोच रहा हो फिर तो ये कुछ सम्भव ही ना हो पायेगा।



प्यार बाँटने में अलग ही ख़ुशी है ..और प्यार पाने में अलग।


Change your attitude for great relationship story in hindi


आज इस तरह के attitude की वजह से बहुत से रिश्ते आधे रास्ते में ही खत्म हो जाते हैं। एक रिश्ता चाहे वो कोई भी हो, दो लोगो के विश्वास की नींव पर बनता हैं और विश्वास की गहरायी गलतफेमियो से पट सकती है... इस विश्वास को बनाये रहने की जिम्मेदारी उस रिश्ते को निभाने वाले प्रत्येक व्यक्ति की होती हैं . विश्वास ... ये शव्द बहुत छोटा हैं पर यह एक धागा हैं जो बहुत कुछ बांध कर रखता है इसको बनाये रहने का सबसे अच्छा तरीका हैं कि हम सुनी सुनाई बातों पर विश्वास करना छोड़ दे सच को समझने का प्रयास करे...



क्योकि कभी कभी सच जो हम सुनते हैं या देखते हैं उस से बहुत अलग होता हैं


धैर्य रखे और गलतफेमियो को समय रहते ही दूर कर ले,,,, हो सकता हैं कोई सिर्फ आपका ही इंतजार कर रहा हो |


I hope, मैं इस post के माध्यम से जो कहना चाहता था वो इस कहानी से पूर्ण हो गया होगा और आपको "Change your attitude for great relationship story in hindi" पसन्द आयी होगी । तो कृपया इसे अपने मित्रो से Share करे।


लेख पढ़ने के लिए आपका बहुत बहुत धन्यवाद् ||
____________

निवेदन- हमारा ये  लेख आपको कैसा  लगा  Comment में जरुर बताये हम से Facebook पर जुड़ने के लिए पेज को Like करे और लेख को अधिक से अधिक लोगो तक Share करे|

नोट- आपके पास भी अगर कोई  अच्छा लेखकहानी या जानकारी है तो हमे  aryanprimeofficial@gmail.com पर भेजिए हम उसको आपके नाम और फोटो के साथ Publish करेगे |



attitude changes everything, change attitude by think different way 

Post a Comment

Previous Post Next Post